Header Ads

जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं किम जोंग उन? डोनाल्ड ट्रंप का आया यह बयान

जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं किम जोंग उन? डोनाल्ड ट्रंप का आया यह बयान

Kim jong un health poor,kim jong un marne wla
KIM JONG UN & TRUMP

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर रहस्य बरकरार है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उनकी तबीयत को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट उनकी ब्रेन डेड होने की बात करती है तो कुछ उनकी हालत बेहद नाजुक बता रही है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया आई है। ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के ठीक होने की कामना की है। 


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की 'अच्छी' सेहत की कामना की। हालांकि, उन्होंने गंभीर सर्जरी के बाद किम जोंग उन के स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट पर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। कई मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत बेहद नाजुक है, वहीं अमेरिकी मीडिया में यह भी दावा किया गया है कि वह ब्रेन डेड हो चुके हैं। हालांकि, अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 
Kim jong un health recovery,kim jong un problem
Kim jong Un
मंगलवार (स्थानीय समयानुसार) को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा कि मैं उनके स्वस्थ सेहत की कामना करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरियाई नेता के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा कि 'अगर वह इस तरह की स्थिति में है जैसा कि रिपोर्ट कहती है तो यह बहुत गंभीर स्थिति है'।
उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए हैं। इससे कयासबाजी तेज हो गई है। किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं। 

No comments